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शस्त्र लाइसेंस पंजीकरण

शीर्षक विवरण
सेवा का नाम शस्त्र लाइसेंस पंजीकरण
किसको आवेदन करे उपायुक्त
आवेदन कैसे करे एक संरक्षित प्रारूप में जिसे फॉर्म “ए” कहा जाता है
आवश्यक दस्तावेज़

नए के लिए

सामान्य जनता के लिए:

  1. दो हाल ही के पासपोर्ट आकार की तस्वीरें।
  2. प्राधिकरण से सिफारिश पत्र
  3. पहचान / राष्ट्रीयता का सबूत, जिसमें निम्न शामिल हो सकते हैं:
  • मतदाता फोटो पहचान पत्र (
  • आइलैंडर्स पहचान पत्र.
  • पारिवारिक पहचान पत्र
  • पासपोर्ट
  • स्थानीय प्रमाणपत्र
  • किसी अन्य दस्तावेज को विधिवत प्रमाणित / जिम्मेदार राजपत्रित अधिकारी द्वारा प्रमाणित किया गया

रक्षा / पुलिस कार्मिक के लिए:

  1. दो हाल ही के पासपोर्ट आकार की तस्वीरें।
  2. पहचान / राष्ट्रीयता का प्रमाण, प्रशासन के एक जिम्मेदार अधिकारी द्वारा प्रमाणित / प्रमाणित, जिसमें ऊपर वर्णित सामान्य जनता के लिए मामले मे दिया गया है
  3. आवेदक के विशिष्ट सिफारिश के सेवा विवरण देने वाले नियंत्रण अधिकारी द्वारा एनओसी / प्रमाण पत्र.

नवीकरण के लिए

  1. शस्त्र लाइसेंस
  2. नवीकरण तिथि की समाप्ति के मामले में हथियार जमा प्रमाण पत्र।
  3. वर्तमान आवासीय पते का सबूत।

स्थानांतरण मामले के लिए

मूल लाइसेंस जीवित है

  1. अपने जीवनकाल के दौरान, लाइसेंसधारक सादे कागज में आवेदन करके कानूनी वारिस को हथियार लाइसेंस स्थानांतरित कर सकता है।
  2. वह व्यक्ति जिसके लिए लाइसेंस स्थानांतरित किया जाना है वह फॉर्म “ए” में अप्लाई करे ।

कब ओरिजिनल लाईसेंसी ऐक्सपैर हुए

  1. आवेदन फॉर्म “ए” में किया जाए.
  2. एक मजिस्ट्रेट के सामने शपथ पत्र के रूप में कानूनी वारिस से कोई आपत्ति नहीं शपथ पत्र ग्रहण करे .
  3. दो हाल ही के पासपोर्ट आकार की तस्वीरें।

शस्त्र फॉर्म डाउनलोड करें (PDF 105 KB)

पर जाएँ: http://www.andaman.gov.in/web/guest/list-eforms

उपायुक्त कार्यालय

उपायुक्त कार्यालय, निकोबार
स्थान : उपायुक्त कार्यालय | शहर : कार निकोबार | पिन कोड : 744301